रायपुर

Happy Birthday Op Choudhary: अबूझमाड़ मल्लखंब अकादमी के बच्चों ने वित्त मंत्री को जन्मदिन की बधाई दी

Happy Birthday Op Choudhary: छत्तीसगढ़ सरकार के वित्त मंत्री और पूर्व आईएएस ओपी चौधरी आज अपना 43वां जन्मदिन मना रहे हैं...

रायपुर, Happy Birthday Op Choudhary: छत्तीसगढ़ सरकार के वित्त मंत्री और पूर्व आईएएस ओपी चौधरी आज अपना 43वां जन्मदिन मना रहे हैं. (Happy Birthday Op Choudhary)ओपी चौधरी का जन्म 2 जून 1981 को रायगढ़ शहर से सटे बयांग गांव में एक किसान परिवार में हुआ था. मंत्री ओपी चौधरी को उनके जन्मदिन के मौके पर कई दिग्गजों ने शुभकामनाएं दीं, लेकिन उनके लिए सबसे खास जन्मदिन की शुभकामनाएं इंडियाज गॉट टैलेंट सीजन 10 के विजेता अबूझमाड़ मल्लखंभ अकादमी के बच्चों ने दीं। अबूझमाड़ मल्लखंभ अकादमी के बच्चों ने एक वीडियो जारी कर वित्त मंत्री को शुभकामनाएं दीं। ओपी चौधरी को उनके जन्मदिन पर बधाई।

(Happy Birthday Op Choudhary) वित्त मंत्री ओपी चौधरी इन बच्चों की शुभकामनाओं से गदगद हो गए

उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर बच्चों का ये वीडियो शेयर किया। इस दौरान वित्त मंत्री चौधरी ने लिखा कि, इंडियाज गॉट टैलेंट सीजन 10 के विजेता और छत्तीसगढ के गौरव अबूझमाड़, बस्तर के इन होनहार बच्चों का जन्मदिन के अवसर पर शुभकामना संदेश के लिए दिल से आभार। मैं आप सभी के उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं।

कलेक्टर की नौकरी छोड़ शुरू किया राजनीति का सफर

हैप्पी बर्थडे ओपी चौधरी: आपको बता दें कि कलेक्टर की नौकरी छोड़ने के बाद उन्होंने साल 2018 में भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ली और उसी साल उन्होंने चुनाव लड़ने की चुनौती स्वीकार की. कांग्रेस की अपराजेय सीट खरसिया से विधानसभा चुनाव लेकिन इस चुनाव का नतीजा उनकी सोच के अनुकूल रहा और उन्हें इस चुनाव में हार का सामना करना पड़ा. अपने पहले चुनाव में हार के बाद भी ओपी चौधरी ने संघर्ष जारी रखा.

2023 विधानसभा चुनाव में हासिल की रिकॉर्ड जीत

इसके बाद ओपी चौधरी ने रायगढ़ के हर जनांदोलन में हिस्सा लाया और आंदोलनों का नेतृत्व भी किया। ओपी चौधरी ने युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं के लिये तैयार करने के लिए लगातर मोटिवेशनल कैम्प्स लगाये। उनकी राजनीतिक कुशलता व तन-तोड़ मेहनत ने रायगढ़ भाजपा को नवजीवन दिया। ओपी की लोकप्रियता, सर्वस्वीकार्यता तथा सर्वस्पर्शी व सर्वसमावेशी कार्यशैली को देखते हुए भाजपा ने 2023 विधानसभा चुनावमें ने उन्हें रायगढ़ से अपना प्रत्याशी घोषित किया है। रायगढ़ की जनता ने ओपी चौधरी पर भरोसा जताया इसी कारण से उन्होंने 64443 वोट के ऐतिहासिक अंतर से विजय श्री हासिल कर विधानसभा में धमाकेदार एंट्री की। इसके बाद भाजपा सरकार में उन्हें वित्त मंत्री का पद मिला है।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button